authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Monday , 17 December 2018
Breaking News

प्रदेश में वसुंधरा को झटका,चार में से तीन कांग्रेस के खाते में,सचिन ने जताया आवाम का आभार,भाजपा मुख्यालय सूना तो कांग्रेस मुख्यालय पर आतिशबाजी के साथ बटी मिठाईयां

imagesजयपुर। प्रदेश में उपचुनाव 2014 को लेकर आए राज्य की चारimages (1) सीटों के चुनाव परिणामों ने जहां भाजपा मुख्यालय पर कफ्र्यू लगा दिया,वहीं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर जश्र मनाया जा रहा है। इससे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को करारा झटका लगा है, क्योंकि इस चुनाव में उनके खास प्यादे दिगम्बर ङ्क्षसह के साथ स्वयं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। सूरजगढ़ सीट से कांग्रेस के श्रवणकुमार से मात खाकर दिगम्बर सिंह ने ही नहीं बल्कि कोटा दक्षिण को छोड़ शेष दो Assembly Elections 2014सीटों पर भी भाजपा अपनी साख नहीं बचा सकी। भाजपा नेतृत्व के सामने इन परिणामों से आने वाले समय के लिए वसुंधरा को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है,क्योंकि उपचुनाव में उम्मीद्वारों को लेकर भाजपा हाईकमान ने अंतिम फैसला वसुंधरा पर ही छोड़ा था।
उपचुनाव में सूरजगढ़ सीट से भाजपा के कद्दावर और वसुंधरा राजे के खास सिपहसालार को कांग्रेसsurajgarh के श्रवण कुमार से हार का सामना करना पडा। इस हार के पीछे सबसे बड़ा हाथ भाजपा के बागी उम्मीद्वार नीता यादव का रहा। नीता उपचुनाव में 20979 वोट हासिल कर तीसरे स्थान पर ही नहीं रही,बल्कि दिगम्बर और भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेरने भी सफल रहीं। इन उपचुनावों में कांग्रेस के श्रवण कुमार ने 70527 मत हासिल किए,जबकि भाजपा weirउम्मीद्वार दिगम्बर सिंह को बाहरी होने के बावजूद 67257 वोट हासिल हुए। जिसके चलते कांग्रेस के श्रवण कुमार ने दिगम्बर सिंह को 3270 मतों से पराजित करते हुए जीत कांग्रेस के खाते में दर्ज करने में सफलता हासिल की। इसी तरह नसीराबाद सीट से कांग्रेस के रामनारायण (66648)ने भाजपा की सरितादेवी गैना (66262) को 386 मतों से पराजित करnasirabad कांग्रेस से पक्ष में जीत दर्ज कराई। वैर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के भजनलाल (77305) ने भाजपा के गंगाराम (52197) को पराजित करते हुए 25108 मतों से जीत दर्ज की। महज कोटा दक्षिण में ही प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी लाज बचा सकी। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी संदीप kota southशर्मा ने जीत हासिल करते हुए सबसे ज्यादा 58.56 प्रतिशत मत हासिल किए। शर्मा ने कांग्रेस के शिवकांत नंदवाना को 25707 मतों से पराजित करते हुए यह सीट भाजपा की झोली में डाल कर भाजपा को शर्मिदगी झेलने से बचा लिया। संदीप को इन चुनावों में 84233 एवं नंदवाना को 58526 मत हासिल हुए।
जिस तरह के नतीजे आए हैं, उसे लेकर कांग्रेस खेमे में खासा उत्साह है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलेट ने प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा कि यह जीत आवाम की है,अल्प समय में ही प्रदेश की जनता को अहसास हो गया कि प्रदेश में भाजपा एक धोखा है। कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों सहित कार्यकताओं ने तीन सीटों की जीत की खुशी में आतिशबाजी करते हुए आपस में मुंह मीठा कराया। वहीं भाजपा मुख्यालय पर जहां नेता नदारद रहे और चंद कार्यकर्ता ही मौजूद नजर आए।सबसे बड़ी और रोचक बात यह लगी कि प्रदेश में अब तक एतिहासिक बहुमत हासिल कर सरकार बनाने वाली भाजपा में कोटा दक्षिण की जीत पर संतोष करते हुए खुशी जाहिर करने के लिए एक भी पदाधिकारी भी पार्टी कार्यालय में मौजूद नहीं हैं।

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Holiday Gift Guide For Football Fanatics
Mlb Jerseys - For You To Look When Ever Selecting A Jersey For You
Popular Varieties Of Basketball Jerseys
Randy Jones Jerseys - Perfect For Randy Jones' Fans
How Always Keep Your Hockey Jerseys Clean
Mlb Jerseys: Buy Just Before The Next Season
Soccer Backpacks - Convenient For Sports Or For School
Double Dose Of Winter Sports
Ravens Helped The Jaguars To Absolve The Five Game Losing Streak
Popularity Of Soccer Jerseys
cheap jerseys
wholesale jerseys
cheap nfl jerseys
wholesale jerseys
cheap nba jerseys
wholesale nba jerseys
nba jerseys cheap
cheap jerseys