authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Thursday , 24 May 2018
Breaking News

चिदंबरम ने बताया कश्मीर की आजादी का ‘अर्थ’, स्मृति बोलीं- देश के टुकड़े करना चाहते हैं वो – आज तक

‘कश्मीर की आजादी’ का अर्थ बताने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने पूर्व गृहमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे ‘एंटी नेशनल’ बता डाला. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने चिदंबरम के बयान को निजी सोच बताते हुए दूरी बना ली है.

चिदंबरम का बयान राष्ट्रहित के खिलाफः जेटली

चिदंबरम पर पलटवार करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और उन्होंने कहा कि चिदंबरम का बयान भारत के राष्ट्रीय हित को ‘नुकसान’ पहुंचाता है जो एक गंभीर मुद्दा है. जेटली के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता के बयान को हैरान करने वाला और शर्मनाक बताया.

तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी ने कहा कि चिदंबरम को ऐसी टिप्पणियां करते देखना हैरान करने वाला नहीं हैं क्योंकि उनके नेता ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारा देने वाले लोगों का समर्थन करते हैं. बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जेएनयू विवाद में छात्र नेता कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी का विरोध करने वाले लोगों का समर्थन किए जाने का जिक्र किया.

पी. चिदंबरम का बयान हैरान करने वालाः ईरानी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा, ‘पी. चिदंबरम का अलगाववादियों और ‘आजादी’ का समर्थन करना हैरान करने वाला है. हालांकि मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं क्योंकि उनके नेता ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारे का समर्थन करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि चिदंबरम ने सरदार पटेल के जन्म स्थल गुजरात में यह बोला, जिन्होंने भारत की एकता और खुशहाली के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.’

कश्मीर में हो अनुच्छेद 370 का पालनः चिदंबरम

बता दें कि गुजरात के राजकोट में चिदंबरम ने कहा कि ‘कश्मीर घाटी में अनुच्छेद 370 का अक्षरश: सम्मान करने की मांग की जाती है जिसका मतलब है कि वे अधिक स्वायत्तता चाहते हैं. जम्मू कश्मीर में लोगों से बातचीत से मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि वे आजादी के लिए कहते हैं, मैं यह नहीं कह रहा कि सभी बल्कि ज्यादातर लोग, वे स्वायत्तता चाहते हैं.’

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अब भी मानते हैं कि जम्मू कश्मीर को ज्यादा स्वायत्ता देनी चाहिए तो इस पर चिदंबरम ने कहा, ‘हां, मैं मानता हूं.’ गौरतलब है कि चिदंबरम ने जुलाई 2016 में भी जम्मू कश्मीर को अधिक स्वायत्ता देने की हिमायत की थी.

वित्तमंत्री जेटली ने मुंबई में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिष्ठित नेता की ओर से आया यह बयान पार्टी का अधिकारिक बयान है या नहीं? मुझे लगता है कि पार्टी को तुरंत यह स्पष्ट करना चाहिए.’’ चिदंबरम ने कहा कि अधिक स्वायत्ता के सवाल पर ‘गंभीरता से विचार करना’ चाहिए और इस पर विचार करना चाहिए कि किन क्षेत्रों में स्वायत्तता दी जा सकती है.

चिदंबरम की सलाह की जरूरत नहीं: राम माधव

उन्होंने कहा, ‘उसकी स्वायत्ता पूरी तरह से भारत के संविधान के अंतर्गत है. जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा रहेगा लेकिन उसे अधिक शक्तियां देनी चाहिए जिसका अनुच्छेद 370 के तहत वादा किया गया था.’ श्रीनगर में बीजेपी महासचिव राम माधव ने आरोप लगाया कि कश्मीरी लोग और पूरा देश चिदंबरम और कांग्रेस सरकार की गलतियों का खमियाजा उठा रहा है. उन्होंने कहा, ‘हमें चिदंबरम से सलाह की जरुरत नहीं है.’

चिदंबरम के बयान से कांग्रेस ने बनाई दूरी

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिंदबरम के बयान से खुद को अलग कर लिया और कहा कि ‘किसी व्यक्ति की राय जरूरी नहीं कि वह पार्टी की राय हो.’ गौरतलब है कि चिंदबरम ने शनिवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता देने की हिमायत की, जिसकी बीजेपी ने तीखी आलोचना की है.

कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा यह निर्विवाद रूप से बना रहेगा. साथ ही, उन्होंने चिदंबरम की टिप्पणी पर कहा कि किसी व्यक्ति का विचार जरूरी नहीं कि कांग्रेस का भी विचार हो.

नोटबंदी मूर्खतापूर्ण कदम: चिदंबरम

चिदंबरम ने नोटबंदी को मूर्खतापूर्ण कदम और जीएसटी की संरचना को त्रुटिपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार के दोनों फैसलों ने अर्थव्यवस्था को पटरी से उतार दिया. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को यह स्वीकार करना चाहिए, उसने पिछले साल 500 और 1000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर कर गलती की.

चिदंबरम ने कांग्रेस की एक जनसभा में कहा, ‘नोटबंदी और जीएसटी से उन्होंने अर्थव्यवस्था को पटरी से उतार दिया.’ उन्होंने कहा, ‘हम अर्थव्यवस्था को पटरी पर लेकर आए थे. लेकिन अब कौन उसे पटरी पर लाएगा? हमारी तरफ मत देखो. मैं आप (मतदाताओं) की ओर देख रहा हूं. आपको फैसला करना है कि कौन अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाएगा.’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने आठ नवंबर को ‘काला दिवस’ मनाने का फैसला किया है जबकि इसके विरोध में बीजेपी आठ नवंबर को ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाएगी.

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*


Are You A Steelers Jerseys Fan? A Person Got Only One?
Create Private Personal Custom Football Jerseys
Sports Party Ideas- Have A Ball Along With This Party Theme
6 Tips For Fun At Nfl Training Camp
Good Range Of Football Kits
Why You Should Collect Hockey Jerseys
Collecting Signed Jerseys Can Be A Fun Hobby But Take Heed For Fakes
Soccer Jerseys - For Your Team Or Supporting Simple . Side
5 Known Facts About Trendy Beats Clothing
All About Unopened Sports Cards
cheap jerseys
wholesale jerseys
cheap nfl jerseys
wholesale jerseys
cheap nba jerseys
wholesale nba jerseys
nba jerseys cheap
cheap jerseys