authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Wednesday , 20 March 2019
Breaking News

स्मार्ट सिटी एक्सपो इण्डिया जयपुर-2018 की तैयारियां, चार दिवारी क्षेत्र को यूनेस्को की वल्र्ड हेरिटेज साइट में मनोनीत करवाने की मुहिम, महापौर डॉ. अशोक लाहोटी की अध्यक्षता में हुई बैठक

nnjजयपुर। पिंकसिटी में 26 सितम्बर से 28 सितम्बर तक स्मार्ट सिटी एक्सपो इण्डिया जयपुर-2018 के आयोजन की तैयारियों, तथा जयपुर के चार दिवारी क्षेत्र को यूनेस्को की वल्र्ड हेरिटेज साइट में मनोनीत करने के लिए 22-25 सितम्बर तक जयपुर में यूनेस्कों से विषेषज्ञों की आ रही टीम के को दृष्टिगत रखते हुए महापौर डॉ. अशोक लाहोटी की अध्यक्षता में नगर निगम जयपुर के ईसी मींटिग हॉल में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जयपुर नगर निगम आयुक्त डॉ. मोहन लाल यादव, स्मार्ट सिटी लिमिटेड जयपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी सुरेश कुमार ओला की उपस्थिति में महापौर डॉ. अषोक लाहोटी निदेशक पुरातत्व विभाग जयपुर, हवामहल पूर्व व हवामहल पष्चिम जोन के उपायुक्त, महाप्रबन्धक जयपुर मेट्रो रेल जयपुर, अधीक्षण अभियन्ता जयुपर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जयपुर सिटी जयपुर, अधीक्षण अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, अधीक्षण अभियंता विद्युत नगर निगम जयपुर के अधिकारियों को सम्बोघित करते हुए कहा कि जयपुर के चार दिवारी क्षेत्र को यूनेस्को की वल्र्ड हेरिटेज साइट में मनोनीत करवाने के लिए किए जा प्रयासों में कामयाबी के लिए सभी विभागों को आपसी समन्वय से कार्यो का निष्पादन करना होगा। इसी प्रकार सीतापुरा जयपुर के एक्सीबिशन कंवेषन सेंटर में 26 सितम्बर से 28 सितम्बर तक स्मार्ट सिटी एक्सपो इण्डिया जयपुर-2018 आयोजित होना प्रस्तावित है। जिसमें करीब 100 देशों के स्मार्ट सिटीज मेयर व मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का भाग लेगे।
महापौर ने बैठक में हवामहल जोन के राजस्व अधिकारी को निर्देषित किया कि वह हॉर्डिंग,तार आदि के सम्बन्ध में किशनपोल, त्रिपोलिया तथा जौहरी बाजार की फोटोग्राफी करवायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि चार दिवारी क्षेत्र में सौन्दर्यकरण हेतु बिजली के झूलते लटकते तारों को व्यवस्थित करवायें। उन्होंने यह भी निर्देष दिए कि बरामदों में हो रही टूट-फूट की मरम्मत की जाये, वहॉ रंग-रोगन करवाया जाये, रोषनी के लिये एलईडी लगाये साथ ही दुकानदारों को हिदायद दी जाये कि वह जयपुर की विरासत को बनाये रखने में सहयोग करें। बरामदों में दुकानदार किसी भी तरह का अतिक्रमण न करें तथा दुकानों के सामने कचरा न फैलाये अन्यथा ऐसा करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सड़क के दोनों और सौन्दर्यकरण के साथ ही सड़कों की मरम्मत करने, डिवाइडरों पर एकरूपता के साथ रंग-रोगन कर सौन्दर्यकरण करें। उन्होंने चार दिवारी क्षेत्र से वर्तमान साइनेज को हटवाने तथा एकरूपता वाले साइनेज लगवाने तथा दुकानों पर एकरूपता के नाम लिखवाने के निर्देष सम्बन्धी अधिकारियों को दिये।
बैठक में महापौर ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि मरम्मत और सौन्दर्यकरण का कार्य तीन चरणों में पूरा किया जाए। जिसमें 5 सितम्बर तक प्रथम चरण में त्रिपोलिया बाजार में कार्य करवाया जाए एवं दूसरे चरण में 10 सितम्बर तक जौहरी बाजार में कार्य करवाये जाएं और तीसरे चरण में 15 सितम्बर तक किशनपोल बाजार में कार्य करवाये जाएं। उन्होंने कहा कि यूनेस्कों टीम की विजिट को दृष्टिगत रखते हुए कोताही न बरती जाए और सौन्दर्यकरण के सभी कार्य एकरूपता के साथ सभी विभागों के समन्वय से समय पर पूरे किए जाए। ताकि जयपुर को हैरिटेज साइट में शामिल करवाने की मुहीम में सफलता मिल सके।
बैठक में अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा सहित निदेषक पुरातत्व विभाग जयपुर, हवामहल पूर्व व हवामहल पष्चिम जोन के उपायुक्त, महाप्रबन्धक जयपुर मेट्रो रेल जयपुर, अधीक्षण अभियन्ता जयुपर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जयपुर सिटी जयपुर, अधीक्षण अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, जयपुर स्मार्ट सिटी, अधीक्षण अभियंता विद्युत नगर निगम जयपुर, अधिषाषी अभियंता, राजस्व अधिकारी, समस्त सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियन्ता हवामहल पूर्व व हवामहल पष्चिम जोन नगर निगम जयपुर के अधिकारी उपस्थित रहे।

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

What To Take With You Next Time You're To Be Able To A Football Game
All About The Baseball Jersey
Phoenix Suns Make Symbolic Statement With New Jerseys In Opposition To Immigration Law
Nba Jerseys Are Triggered Fashion Like A Result Of Women
Baylor Football 2013: Bears Aim For Continued Success In Big 12
Kobe Bryant With His Unique Nba Jerseys
Sports Gifts For Teenage Girls
All About The Baseball Jersey
Baylor Football 2013: Bears Aim For Continued Success In Big 12
Rss Feeds Feed Your World Wide Web Web Page Affordable Nfl Jerseys With Clean
cheap jerseys
wholesale jerseys
cheap nfl jerseys
wholesale jerseys
cheap nba jerseys
wholesale nba jerseys
nba jerseys cheap
cheap jerseys