authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Wednesday , 27 March 2019
Breaking News

कर्नाटक: सीट शेयरिंग पर बनी बात, कांग्रेस 20 और JDS 8 पर लड़ेगी चुनाव – आज तक



कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के बीच भावी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग का ऐलान हो गया. बुधवार को दोनों पार्टियों की बैठक में फैसला किया गया कि कांग्रेस 20 और जेडीएस 8 सीटों पर लड़ेगी.

सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बैठक कोच्चि (केरल) में हुई. कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और जेडीएस की ओर से पार्टी महासचिव दानिश अली ने हिस्सा लिया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक जेडीएस उत्तर कन्नड़, चिकमगलूर, शिवमोगा, तुमकूर, हासन, मांड्या, बेंगलुरु नॉर्थ और विजयपुरा से चुनाव लड़ेगी. हालांकि जेडीएस पूर्व में कांग्रेस से 12 सीटों की मांग कर चुकी है.

जेडीएस ने अपनी चर्चित सीट मांड्या और हासन से उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है. मांड्या से निखिल कुमारस्वामी और हासन से प्रज्ज्वल रेवन्ना को उम्मीदवार बनाया गया है. निखिल कुमारस्वामी देवगौड़ा के पोते और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बेटे हैं. प्रज्ज्वल देवगौड़ा के बड़े बेटे और पीडब्लूडी मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं.     

अभी हाल में नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जेडीएस प्रमुख एच. डी. देवगौड़ा से मिले थे. दोनों की मुलाकात में सीट शेयरिंग की बात तो हुई थी लेकिन नतीजा कुछ भी निकल कर सामने नहीं आया था. बुधवार की बैठक में साफ हो गया कि अगला चुनाव दोनों पार्टियां क्रमशः 20 और 8 सीटों पर लड़ेंगी. राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद देवगौड़ा ने कहा था कि जेडीएस कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों में से 10 पर चुनाव लड़ना चाहती है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “सीट बंटवारे के कई बातों पर चर्चा की गई. हम कर्नाटक में 12 लोकसभा सीट चाहते थे लेकिन अब हम 10 सीटों पर आ गए हैं.” हालांकि बुधवार की बैठक में कांग्रेस ने जेडीएस को 10 के बदले 8 सीटें दी हैं जिस पर जेडीएस राजी भी लग रही है क्योंकि सीट बंटवारे के बाद विरोध जैसी कोई खबर सामने नहीं आई है.

उन्होंने मीडिया से कहा, “हमारे नेता दानिश अली और कांग्रेस के के.सी.वेणुगोपाल आगे और चर्चा करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम फैसला लेंगे.” कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार है. साल 2014 में कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में बीजेपी को 17, कांग्रेस को 9 और जेडीएस को 2 सीटों पर जीत मिली थी.

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Playing Basketball Is Popular In China More Than Playing Football
Create Really Custom Football Jerseys
Some Tips For Football Wedding Invitations
Tim Tebow Remains Top-Selling Nfl Jersey
Vintage Hockey Jerseys Brings You To The Golden Days In The Nhl
6 Strategies For Fun At Nfl Training Camp
Sports Party Ideas - Have A Ball With Party Theme
Custom Trading Pins And Baseball Patches
How Clay Matthews' Retro Alternate Jersey Boosted My Nfl Interest
Why People Are Crazy About Nfl Tattoo Designs?
cheap jerseys
wholesale jerseys
cheap nfl jerseys
wholesale jerseys
cheap nba jerseys
wholesale nba jerseys
nba jerseys cheap
cheap jerseys