Rajasthan

जयपुर एयरपोर्ट पर फिर लगा विमानों का जमावड़ा, 3 घरेलू और तीन इंटरनेशनल फ्लाइट्स हुईं डायवर्ट, जानें वजह

हाइलाइट्स

जयपुर एयरपोर्ट अपडेट
खराब मौसम की वजह से डायवर्ट हुईं फ्लाइट्स
दिल्ली जाने वाली 3 घरेलू और 3 इंटरनेशनल फ्लाइट्स डायवर्ट

जयपुर. दिल्ली का मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग होने वाली फ्लाइट्स को जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया जा रहा है. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम होने से फ्लाइट्स को लैंडिंग कराने में दिक्कत आ रही है. जयपुर एयरपोर्ट पर आज कई घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है. इनमें स्पाइसजेट की बैंकॉक से दिल्ली की फ्लाइट SG-88, स्पाइसजेट की कोलकाता से दिल्ली की फ्लाइट SG-8264, स्पाइसजेट की त्रिवेंद्रम से दिल्ली की फ्लाइट SG-9293 और आकाश एयर की बेंगलुरु से दिल्ली फ्लाइट QP- 1359 शामिल हैं.

इसके अलावा उदयपुर में भी मौसम खराब होने के कारण जयपुर से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट वापस लौटकर वापस जयपुर आ गई है. इंडिगो की फ्लाइट 6E-7465 सुबह 6:48 पर जयपुर से उदयपुर के लिए रवाना हुई थी, लेकिन उदयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग की परमिशन नहीं मिली. जयपुर डायवर्ट की गई सभी फ्लाइट्स ATC से परमिशन मिलने के बाद वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगी.

जर्मनी और दुबई की फ्लाइट्स भी हुई डायवर्ट
दिल्ली में छाये घने कोहरे की वजह से फ्रैंकफर्ट जर्मनी से दिल्ली आने वाली फ्लाइट को भी डायवर्ट किया गया था. एयर इंडिया की फ्लाइट AI- 120 डायवर्ट होकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी. इसके अलावा दुबई से दिल्ली आने वाली दुबई एयरलाइंस की फ्लाइट FZ- 441 को भी दिल्ली में घने कोहरे की वजह से जयपुर एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया था. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 3 घरेलू और 3 इंटरनेशनल फ्लाइट्स को डायवर्ट किया जा चुका है.

डायवर्जन का अड्डा बन गया है जयपुर एयरपोर्ट
गौरतलब है कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए दिन फ्लाइट्स डायवर्ट होती रहती हैं. इनमें सबसे ज्यादा दिल्ली जाने वाले विमानों का डायवर्जन होता है. दिल्ली एयरपोर्ट पर देशी- विदेशी विमानों की सबसे ज्यादा आवाजाही होती है. खराब मौसम या कोहरे की वजह से दिल्ली जाने वाले विमानों को जयपुर डायवर्ट कर दिया जाता है. उसके बाद मौसम साफ होने तक फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट पर ही रहती हैं.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj