Rajasthan

राजस्थान में बीजेपी कल देगी कांग्रेस को तगड़े झटके, पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया समेत ये कई नेता थामेंगे कमल

जयपुर. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका देने जा रही है. कल यानी रविवार को राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे लालचंद कटारिया हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे. उनके साथ ही राजस्थान कांग्रेस के कई बड़े नेता भी अपनी पुरानी पार्टी का अलविदा कहेंगे. बताया जा रहा है कि रविवार को राजस्थान में कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगने जा रहा है.

जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह 11 बजे राजधानी जयपुर में स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ‘मेगा बीजेपी ज्वॉनिंग कार्यक्रम’ का आयोजन होगा. इसमें पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री रहे लालचंद कटारिया, पूर्व गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा, पूर्व विधायक विजयपाल मिर्धा, कद्दावर जाट नेता रिछपाल मिर्धा, भीलवाड़ा के वरिष्ठ नेता रामपाल शर्मा और लोकसभा चुनाव लड़ चुके कई कांग्रेस प्रत्याशी कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल थामेंगे.

इनके अलावा कई जिला प्रमुख, प्रधान, जिला परिषद सदस्य और सरपंच भी इस सूची में शामिल होंगे. कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आ रहे इन नेताओं की ज्वॉइनिंग सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में होगी. इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है. राजस्थान कांग्रेस में मच रही इस भगदड़ से पार्टी के कई नेता स्तब्ध हैं. लोकसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर हो रही इस ज्वॉनिंग के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इनमें लालचंद कटारिया जहां गहलोत के करीबी माने जाते हैं वहीं खिलाड़ीलाल बैरवा सचिन पायलट के करीबी रहे हैं. जबकि भीलवाड़ा के रामपाल शर्मा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के खासमखास रहे हैं.

इससे पहले राजस्थान कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेन्द्रजीत सिंह मालवीय पिछले दिनों पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर चुके हैं. वे भी गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. मालवीय को तो बीजेपी लोकसभा चुनाव में डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार चुकी है. अब लालचंद कटारिया को भी जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारे जाने की चर्चाएं हैं. कटारिया पूर्व में जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj