Rajasthan

राजस्थान: CMO से हुई बदलाव की शुरुआत, 4 IAS को हटाया, योगेश श्रीवास्तव बने सीएम भजनलाल के ओएसडी

हाइलाइट्स

राजस्थान में प्रशासनिक सर्जरी
मुख्यमंत्री कार्यालय से शुरू हुआ फेरबदल
4 आईएएस अधिकारियों को किया गया एपीओ

जयपुर. राजस्थान में सरकार बदलते ही प्रशासनिक सर्जरी शुरू हो चुकी है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत की टीम में शामिल 4 आईएएस अफसरों को सीएमओ से हटाकर एपीओ कर दिया गया है. इनमें अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव रहे कुलदीप रांका, आईएएस गौरव गोयल, आईएएस आरती डोगरा और आईएएस विशाल राजन को आगामी आदेशों तक एपीओ किया गया है. वहीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी योगेश श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का ओएसडी नियुक्त किया गया है.

राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद ही राज्य की ब्यूरोक्रेसी में बदलाव शुरू हो गया था. कार्मिक विभाग द्वारा सबसे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में अहम जिम्मेदारी संभालने के लिए तीन अधिकारियों का तबादला किया गया था. इसके तहत सीनियर आईएएस टी रविकांत को सीएम का प्रमुख सचिव एवं आईएएस अधिकारी आनंदी सचिव और सौम्या झा को संयुक्त सचिव बनाया गया है.

लोकसभा में उपचसिव थे योगेश श्रीवास्तव
RAS अधिकारी योगेश श्रीवास्तव लोकसभा में उपसचिव के पद पर कार्यरत थे. दिल्ली से राजस्थान लौटते ही उन्हें नई सरकार में अहम जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा चिकित्सा और यूडीएच की जिम्मेदारी संभाल रहे टी रविकांत को सीएम का अस्थाई प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है. टी रविकांत को राजस्थान की नौकरशाही में साफ- सुथरी छवि के लिए जाना जाता है. 1998 बैच के आईएएस टी रविकांत पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया के सचिव भी रह चुके हैं.

राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री हैं भजनलाल
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके अलावा राज्य के दोनों नवनियुक्त डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी को भी पद और गोपनीयती की शपथ दिलाई गई थी.

Tags: CM Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan government news, Rajasthan news

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj