National

सीवान के ‘खान ब्रदर्स’ पर हमला, फिर ओवैसी के बड़े नेता का मर्डर, अब शिकंजे में आया यह शख्स

हाइलाइट्स

खान ब्रदर्स और AIMIM लीडर के मर्डर से जुड़ा हथियार सप्लायर पकड़ा गया.
गोपालगंज में हथियार सप्लायर से कर्बाइन, रायफल व विदेशी पिस्टल बरामद.

गोपालगंज. लोकसभा चुनाव से पहले गोपालगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने AIMIM के प्रदेश सचिव और सारण प्रभारी अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या में शामिल लाइनर और हथियार सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किये गये इन अपराधियों के पास से एक कर्बाइन, एक ऑटोमेटिक साइफल, एक विदेशी पिस्टल और 23 कारतूस बरामद किया गया है.

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या की गई थी. सीवान के ‘खान ब्रदर्स’ पर भी हमला हुआ था. हालांकि 5 अप्रैल 2022 को हुए सीवान में हमले में दूसरे व्यक्ति की मौत हुई और दो लोग घायल हुए थे. लेकिन गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के तुरकहां पुल के पास बीते 12 फरवरी को हुए हमले में AIMIM के प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या कर दी गयी थी.

बता दें कि गोपालगंज पुलिस ने इस हत्याकांड में चौराव पंचायत के मुखिया प्रवेज आलम उर्फ छोटे मुखिया समेत सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी. इसमें चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वारदात के बाद से ही शूटरों तक हथियार सप्लाई करने वाला गोपालगंज के तकिया बनकट निवासी मोहम्मद फैसल उर्फ तौफिक और लाइनर मीरगंज थाने के साहेबचक निवासी दीपक उपाध्याय फरार चल रहा था और लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने हत्याकांड खुलासा करते हुए बताया कि नगर थाने के तकिया बनकट निवासी मोहम्मद फैसल उर्फ तौफीक ने सीवान के ‘खान ब्रदर्स’ पर हमला कर सुर्खियों में आया था. उसके बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के बड़े नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या के लिए हथियार सप्लाई की. दीपक पर आधा दर्जन अपराधिक इतिहास दर्ज है, जबकि फैसल उर्फ तौफिक पर सीवान व गोपालगंज में अपराध का बड़ा मामला दर्ज है. पुलिस अभी भी हत्याकांड में शूटर की तलाश में छापेमारी कर रही है.

बहरहाल, अब सवाल है कि पुलिस और सेना के पास उपलब्ध रहनेवाला कर्बाइन और ऑटोमेटिक रायफल इन अपराधियों तक कैसे पहुंचा. पुलिस आशंका जता रही है कि सीवान में किसी सप्लाई से हथियार गोपालगंज तक पहुंचा. जब्त हथियार पुलिस या सेना से लूटी हुई हथियार हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस हथियार बरामदगी के मामले में गहनता से जांच में जुटी हुई है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj