authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Thursday , 8 October 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

Viral Video: कोरोना के डर पर भारी है लोगों का जज्बा, पीपीई किट वाला डांस हुआ वायरल | dausa – News in Hindi

Viral Video: कोरोना के डर पर भारी है लोगों का जज्बा, पीपीई किट वाला डांस हुआ वायरल

राजस्‍थान का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

राजस्‍थान (Rajasthan) में पीपीई किट (PPE kit) पहन कर डांस करने का वीडियो जमकर वायरल ( viral video) हो रहा है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि पीपीई किट में डांस कर रहे लोग सामान्‍य जन हैं या फिर स्वास्थ्य कर्मी है.

दौसा. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) ने पूरे देश का हाल बेहाल कर दिया है, लेकिन इस दौरान कई बार पीपीई किट (PPE kit) में डांस के वीडियो वायरल (viral video) हुए हैं. जबकि आप इस पीपीई किट वाले डांस वीडियो को देखकर हैरान रह जाएंगे. यह वायरल वीडियो पूर्वी राजस्थान के किसी जिले का हो सकता है. इस वीडियो में चार लोग ( दो महिला और दो पुरूष) डांस करते हुए नजर आ रहे हैं.

समारोह में पीपीई किट में डांस
इस वीडियों में दो महिलाओं के साथ दो पुरूष डांस कर रहे हैं. हालांकि महिलाओं की ड्रेस देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो राजस्‍थान के दौसा या फिर करौली जिले का हो सकता है. इस वीडियो में दो पुरूष पीपीई किट पहन कर डांस कर रहे हैं. अगर बैकग्राउंड की बात करें तो इस जगह पर कोई छोटा समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस समारोह में डीजे की धुन पर पीपीई किट पहनकर लोग डांस कर रहे हैं. हालांकि अभी तक यह भी कंफर्म नहीं हो पा रहा है कि पीपीई किट पहन कर डांस कर रहे ये दो लोग स्वास्थ्य कर्मी हैं या फिर सामान्य जन, जोकि कोरोना के डर से पीपीई किट पहन कर डांस कर रहे हैं.
बहरहाल, इस वीडियो की सच्चाई जो भी हो, इससे यह संदेश जरूर मिल रहा है कि कार्यक्रमों में भीड़ कम रखें और किसी भी गतिविधि में हिस्सा ले तो पूर्ण सावधानी बरतें.

राजस्‍थान सरकार ने बदली रणनीति
राजस्थान में बेहद तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) से निपटने के लिए राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने अब गांव और कस्बे के स्तर के लिये नई रणनीति बनाई है. प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अखिल अरोड़ा ने एक परिपत्र जारी कर प्रदेश के गांवों तथा कस्बों में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी रणनीति बनाकर कार्रवाई करने के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये हैं.

नए दिशा निर्देशों के अनुसार प्रदेश के सभी ब्लॉक स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड-19 के संभावित मरीजों के लिए अलग से ओपीडी की व्यवस्था की जायेगी. इसके साथ ही वहां टेस्टिंग की सुविधा, गंभीर मरीजों हेतु रेफरल ट्रांसपोर्ट तथा आक्सीजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये गये हैं. कोरोना ओपीडी में प्रशिक्षित चिकित्साधिकारी एवं पैरा मेडिकल स्टॉफ तैनात किया जायेगा. संभावित मरीजों की स्क्रीनिंग पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मल स्केनर आदि के माध्यम से करने के बाद आवश्यकतानुसार ही उनका होम आइसोलेशन या संस्थागत क्वारंटीन करने तथा टेस्ट की कार्रवाई की जाएगी. सांस की तकलीफ वाले मरीजों को संबंधित कोविड केयर अस्पताल तक पहुंचाने के दौरान ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं रेफरल के लिये एमएमयू या 104 एम्बुलेंस की व्यवस्था आवश्यक रूप से करने के निर्देश दिये गये हैं.

Source link

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*