authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Thursday , 8 October 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

LIVE: USISPF के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी | nation – News in Hindi

LIVE: USISPF के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी यूएसआईएसपीएफ के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं

PM Modi Address in USISPF: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि भारत और अमेरिका (India & America) की दोस्ती मजबूत होती जा रही है.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए कार्य करने वाले गैर लाभकारी संगठन अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती मजबूत होती जा रही है. पीएम मोदी ने कहा 2019 में भारत में एफडीआई 20 प्रतिशत बढ़ा. पीएम मोदी ने कहा वर्तमान परिस्थिति एक ताजा माइंडसेट की मांग करती है. ऐसी सोच जहां विकास मानव को ध्यान में रखकर किया जाए.

पीएम मोदी ने कहा जब 2020 शुरू हुआ था तो किसी ने सोचा था कि पूरा साल इस तरह से बीतेगा? वैश्विक महामारी ने हर किसी को प्रभावित किया है. ये हमारी लचीलता, पब्लिक हेल्थ और इकोनॉमिक सिस्टम की परीक्षा ले रहा है. वर्तमान परिस्थिति की मांग है कि ऐसा विकास हो जो कि मानव को ध्यान में रखकर किया जाए.

पीएम मोदी ने कहा भारत 130 करोड़ लोगों का देश है और यहां सीमित संसाधन हैं, यहां पूरी दुनिया की तुलना में प्रति दस लाख लोगों पर सबसे कम मौतें हुई हैं. रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि महामारी ने कई चीजों पर असर डाला है लेकिन इसने 130 करोड़ों भारतीयों की आकांक्षाओं और महत्वाकांक्षाओं पर कोई असर नहीं डाला है. हाल के महीनों में वहां सुधार पहुंच रहे हैं. ये व्यापार को आसान और लाल फीताशाही को कम कर रहे हैं.

Source link

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*