authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Friday , 4 September 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

COVID-19: अब घर बैठे जयपुर रेंज पुलिस आपके समस्‍याओं का करेगी समाधान, बस करना होगा यह काम

 

ई-सुनवाई और समाधान से जुड़ने के लिए संबंधित व्यक्ति को पुलिस की ओर से जारी किये गये व्हाट्स-एप नंबर पर अपने नाम, पता व उम्र और संक्षिप्त समस्या विवरण सहित रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

राजस्थान की जयपुर रेंज पुलिस (Jaipur Range Police) ने अभिनव पहल करते हुये कोरोना प्रभावित लोगों और कंटेनमेंट तथा लॉकडाउन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिये ‘E-सुनवाई और समाधान’ (E-Hearing & Solutions) की शुरुआत की है.

जयपुर. कोरोना काल (COVID-19) में जयपुर रेंज पुलिस ने बड़ी पहल करते हुये आमजन की सुविधा के लिए ‘E-सुनवाई और समाधान’ (E-Hearing & Solutions) की शुरुआत की है. इसमें कोरोना संक्रमित व्यक्तियों और कंटेनमेंट तथा लॉकडाउन जोन में रहने वाले लोगों के लिए समस्याओं की सुनवाई की व्यवस्था की गई है. विदेशों में रह रहे जयपुर पुलिस रेंज के लोग भी इस सुविधा का उपयोग वीडियो कॉलिंग के जरिये कर सकेंगे. यह सुविधा जयपुर पुलिस रेंज में आने वाले अलवर, भिवाड़ी, दौसा, सीकर, जयपुर ग्रामीण और झुन्झुनू के निवासियों के लिए उपलब्ध रहेगी.

जयपुर रेंज के आईजी एस.सेंगाथिर ने बताया कि जयपुर रेंज से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं का निराकरण ई-सुनवाई द्वारा किया जावेगा. कोविड-19 वायरस से संक्रमित व्यक्ति, होम आइसोलेशन, संस्थागत क्‍वारंटीन किये गये लोग, कन्टेनमेंट जोन/लॉकडाउन क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों के लिये यह सुविधा मुहैया करवायी जा रही है. राजस्थान के अतिरिक्त अन्य प्रदेशों और विदेशों में रह रहे वे लोग जो व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो सकते वे भी ई-सुनवाई एवं समाधान का उपयोग कर सकते हैं.

COVID-19:गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, सितंबर माह से फिर होगी सीएम से लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन में कटौती

इस व्‍हाट्सएप नंबर पर कराना होगा रजिस्ट्रेशनई-सुनवाई और समाधान से जुड़ने के लिए संबंधित व्यक्ति को व्हाट्स-एप नंबर व्‍हाट्सएप पर अपने नाम, पता व उम्र और संक्षिप्त समस्या विवरण सहित रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. उसके पश्चात उन्हें ई-सुनवाई से जुड़ने, तिथि और समय से संबंधित जानकारी उनके व्‍हाट्सएप नंबर पर भेजी जायेगी. निर्धारित समय एवं निर्देशित लिंक के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिये किसी भी प्रकार की पुलिस से संबंधित समस्या के लिए स्वयं जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर को अवगत कराया जा सकेगा.

Rajasthan: खाप ने महिला पर लगाया अवैध संबंधों का आरोप, सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

साप्ताहिक होगी सुनवाई
प्रारंभिक रूप से ई-सुनवाई और समाधान की साप्ताहिक वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से व्यवस्था की गई है. इसमें व्‍हाट्सएप नंबर पर रजिस्टर्ड होने वाले परिवादियों की प्रत्येक सप्ताह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्याओं की सुनवाई कर विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*