authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Tuesday , 24 March 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार पूर्व भाजपा सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा का मेदांता में निधन, कैंसर से थे पीड़ित


जयपुर, (प्रेम शर्मा) : करनाल से भाजपा के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जिन्हे लोग प्यार से मीनाजी कहकर भी बुलाते थे का शनिवार की सुबह निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय से कैंसर पीडि़त थे।
अश्विनी कुमार जी का लंबे समय से इलाज चल रहा था। इसी वजह से उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव लडऩे से इंकार कर दिया था। बिमारी के बावजूद समाचार पत्र से संबंधित पूरी जानकारी रखते थे। इन दिनों पंजाब केसरी दिल्ली समूह की जिम्मेदारी उनके ज्येष्ठ पुत्र आदित्य नारायण चोपड़ा (एडी)व दोनों जुड़वा बच्चों अजून व आकाश चोपड़ा ने संभाल रखी है। अश्वनी चोपड़ा की पत्नी किरन चोपड़ा वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब के माध्यम से बुजुर्ग लोगों से सेवा भाव से जुड़ी हुई है। ज्येष्ठ पुत्र आदित्य की पत्नाी सोनम चोपड़ा भी पंजाब केसरी की जिम्मेवारी का निर्वहन कर रही है। अश्वनी चोपड़ा स्वभाव से नरम एवं मिलनसार व्यक्तित्व के धनी रहे हैं, कितने ही दौर उतार चढाव के आए हो लेकिन उन्हे लेस मात्र भी कभी शिकन नहीं आई। उनके साथ कार्य करने वालों ने कभी भी गुस्सा होते हुए नहीं देखा। वे स्टाफ को गलती करने पर भी बड़े प्यार से अपने बच्चों की तरह समझा दिया करते थे।
राजस्थान से उनका बड़ा लगाव था। मैने भी करीब 15 वर्ष तक उनके सानिध्य में पत्रकारिता करते हुए उनसे बहुत कुछ सीखा। जब भी वे जयपुर आते तो सालासर जरूर जाया करते थे। जयपुर कार्यालय से वे अक्सर मुझे और सत्य पारीक को साथ ले जाया करते थे। जयपुर पंजाब केसरी टीम में मेरे पर्सनल कैमरे से जितनी भी फोटों लगी उसका वे अलग से पारिश्रमिक मुझे दिलवाया करते थे।
मीना जी वर्ष2014 में सक्रिय राजनीति का हिस्सा बनकर हरियाणा के करनाल से भाजपा सांसद निर्वाचित हुए और यह जिम्मेदारी अपने कार्यकाल 2019 तक उन्होंने सक्रियता से निभाते हुए करनाल के विकास की गाथा के परिचायक बने। बाद में उन्होंने अपनी बिमारी की वजह से असर्मथता जाहिर करते हुए भाजपा को चुनाव लडऩे से मना कर दिया।

अश्विनी जी भारत के प्रमुख दैनिक समाचार पत्र पंजाब केसरी के निदेशक एव संपादक रहते हुए उनका सम्पादकीय हर व्यक्ति के लिए पठनीय रहा।। अश्विनी चौपड़ा का जन्म 11 जून 1956 को पंजाब के जालंधर में पंजाब केसरी के संस्थापक लाला जगतनारायण के पुत्र रमेश चन्द चोपड़ा के घर हुआ था।

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*