authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Wednesday , 26 August 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

संविधान की मूल भावना के अनुरूप देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखें-मुख्यमंत्री

जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस पावन पर्व पर हम सभी संविधान की मूल भावना के अनुरूप आपसी सद्भाव के साथ देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखें।
गहलोत रविवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बड़ी चौपड़ पर झण्डारोहण के बाद जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर की भावना के अनुरूप हम सभी को साथ लेकर चलें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में पं. जवाहर लाल नेहरू, मौलाना आजाद सहित अन्य महान नेताओं के लम्बे संघर्ष के बाद देश को आजादी मिली। उनके योगदान के बलबूते ही आज हम इस मुकाम पर खडे़ हैं। 
उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह शहीद हो गए, लेकिन देश को तोड़ने वाली ताकतों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दिन संवैधानिक मूल्यों में लोगों की आस्था का प्रतीक है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि संविधान की भावना के अनुरूप मुल्क चले और आगे बढ़े। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि हम सब मिलकर तमाम चुनौतियों का मुकाबला करते हुए देश-प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने का संकल्प लें। 
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा, अमीन कागजी, रफीक खान सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*