authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Wednesday , 25 March 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

कोरोना से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार के प्रयासों की PM मोदी ने की सराहना PM Modi appreciates Tamil Nadu government efforts to deal with Corona virus | nation – News in Hindi

कोरोना से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार के प्रयासों की PM मोदी ने की सराहना

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद दिया (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को फोन किया और इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाये गए कदमों के लिए उन्हें बधाई दी.

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गए कदमों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रशंसा की है. पीएम मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को फोन किया और इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाये गए कदमों के लिए उन्हें बधाई दी.

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और राज्य में अपनी सरकार द्वारा किए गए उपायों के बारे में विस्तार से बताया. पलानीस्वामी ने मोदी को सूचित किया कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान तमिलनाडु में उनके नौ सूत्री एजेंडे का पालन किया जाएगा.

कल देश भर में ‘जनता कर्फ्यू’

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ‘सामाजिक मेलजोल से दूरी’ बनाये रखने पर जोर देते हुए रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था, ‘‘आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी भी नागरिक को ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए.राज्य में शॉपिंग मॉल बंद

इस वायरस के प्रसार को रोकने की पहल के तहत तमिलनाडु सरकार ने 31 मार्च तक राज्यभर के शिक्षण संस्थानों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं. राज्य सरकार ने इसके साथ ही शॉपिंग मॉल और ऐसे स्थान भी बंद कर दिये हैं जहां पर लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो सकते हैं.

इस बीच, पलानीस्वामी ने शनिवार को विधानसभा को सूचित किया कि 27 मार्च से 13 अप्रैल के बीच होने वाली दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएंगी. उन्होंने कहा, ‘‘ये परीक्षाएं तमिल नववर्ष दिवस (15 अप्रैल) के बाद होंगी.’’ हालांकि, पलानीस्वामी ने कहा कि कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और ये निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी.

एक अन्य घटनाक्रम के तहत विधानसभा की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की आज बैठक हुई जिसमें चल रहे सत्र को पहले ही समाप्त करने का निर्णय किया गया. यह सत्र नौ अप्रैल के बजाय 31 मार्च को समाप्त होगा. बीएसी ने सत्र को 31 मार्च तक आयोजित करने का फैसला किया.

कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर द्रमुक सहित विपक्ष सरकार से विधानसभा की सत्र में कटौती करने का अनुरोध कर रहा है. हालांकि, पलानीस्वामी ने कहा कि सरकार विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने आने वाले विधायकों के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय करा रही है.

Nirala Samaj पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 21, 2020, 11:31 PM IST

Source link

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*