authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Saturday , 25 April 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

बेहतरीन प्रबंधन से पॉजीटिव से नेगेटिव की तादात बढ़ी – रघु शर्मा

जयपुर, 24 अप्रेल। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के बेहतर प्रबंधन और चिकित्सकों की मेहनत का परिणाम है कि राज्य में ना केवल कोरोना संक्रमण का प्रतिशत दिन ब दिन घट रहा है बल्कि पॉजीटिव से नेगेटिव होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

डॉ. शर्मा ने बताया कि राज्य में दोपहर 2 बजे तक जांच के लिए लगभग 75 हजार सैंपल लिए जा चुके थे। इनमें से 2008 को कोरोना पॉजीटिव चिन्हित किया गया है। खुशी की बात यह है कि इनमें से 473 लोग पॉजीटिव से नेगेटिव हो चुके हैं और 193 को तो डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों के मुकाबले प्रदेश में संक्रमण के मामलों में खासी गिरावट देखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी व्यवस्था कर रही है, जिससे सैंपल्स की जांच में देरी ना हो। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा कोरोना की जांचें होंगी उतनी ही जल्द इस बीमारी पर लगाम लगाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि जहंा भी केसेज ज्यादा आ रहे हैं वहां जांचें दोगुनी करवाई जाएंगी। प्रदेश अन्य राज्यों की तुलना में जांचों में कहीं अग्रणी है। प्रदेश में अब 5 से 6 हजार जांचें प्रतिदिन हो सकेंगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है कि समाज का हर तबका लॉकडाउन जैसे दौर में स्वस्थ रहे। बेहतर स्वास्थ्य के लिए सरकार ने चिकित्सा सेवा से वंचित क्षेत्रों में मेडिकल मोबाइल वाहन चलाने का निर्णय लिया तो निराश्रित और बेसहारा लोगों का जिलेवार डाटा तैयार कर उन्हें सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से स्थाई तौर पर जोड़ने पर काम किया जा रहा है।

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*