authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Thursday , 3 September 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

किशनपोल से गए लोगों ने आत्मनिर्भर मास्क लगा,किया गंगा मे अपनों की अस्थियों को प्रवाहित

Daily Nirala Samaj

हरिद्वार । किशनपोल क्षेत्र से एक साथ 26 मृत आत्माओं की अस्थियों को वैदिक रिती रिवाज से हरिद्वार में हर की पेडी पर पारिवारिक पंडो द्वारा पुजा कराई गई। इसके पश्चात अस्थियों को जयपुर से लेकर गए परिजनों ने गंगा में प्रवाहित करते हुए मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई।


गौरतलब हैं कि रविवार की शाम 7 बजे अजमेरी गेट स्थित राजस्थली के बाहर से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया, सांसद रामचरण बोहरा, प्रथम महापौर व पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी, निवर्तमान उपमहापौर मनोज भारद्धाज की मौजूदगी मे 26 अस्थिकलश उनके परिजन हरिद्वार स्थित गंगा में प्रवाहित करने के लिए लेकर रवाना हुए थे।

पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि सम्पूर्ण देश मे लोकडाउन के पश्चात से मृतको की अस्थियां जयपुर से हरिद्वार रवाना नहीं हो पा रही थी। बिना वैदिक पुजा पाठ के मृत आत्माओं की गति नहीं होती ऐसा सनातन धर्म मे लेख हैं। वहीं हरिद्वार मे अस्थि विसर्जन भी काफी समय से रुका हुआ था, विसर्जन शुरू होने पर लोकडाउन की वजह से एवं आर्थिक दृष्टि से कमजोर परिवार जो अस्थि नहीं ले जा पा रहे थे। ऐसे लोगों को किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से अस्थियों के साथ रवाना करने की पहल बिना किसी राजनीति भेदभाव के की गई और निशुल्क आने जाने खाने पीने की व्यवस्था की रखी।


उन्होंने बताया कि जयपुर से गए सभी अस्थिकलश उनके पारिवारिक पंडो ने विधि विधान से पुजा कराते हुए गंगा में प्रवाहित कराए।
गुप्ता ने बताया कि जयपुर से रवाना हुए सभी लोगों ने लोकडाउन के नियमों की पालना करते हुए आत्मनिर्भर भारत के मास्क लगाए हुए सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए मृत आत्माओं की गति की।
कार्यक्रम संयोजक रामकिशन सोनी ने बताया कि चांदपोल मंडल अध्यक्ष कैलाश टेकेवाल, पवन वर्मा, श्रीमती जया शर्मा की देखरेख मे गए सभी लोग हरिद्वार से रवाना हो चुके और मंगलवार की सुबह जयपुर पहुंचेगे।

 

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*