authentic sports jerseys cheap
cheap authentic stitched nfl jerseys
Wednesday , 26 August 2020 [prisna-bing-website-translator]
Breaking News

कोरोना वायरस के चलते नहीं खर्च हो पा रहा खेलो इंडिया का पैसा, अब होगा ये काम | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस के चलते नहीं खर्च हो पा रहा खेलो इंडिया का पैसा, अब होगा ये काम

कोरोना के चलते खर्च नहीं हो पा रहा खेलो इंडिया का रुपया

मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने सदस्यों को यह बताया की इस वित्तीय वर्ष में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से खेलों पर खर्च नहीं किया जा सकता.

नई दिल्ली. संसद (Parliament) की प्राक्कलन समिति की बैठक में मंगलवार को खेलो इंडिया (Khelo India) को लेकर के चर्चा हुई. इस चर्चा के दौरान मंत्रालय के सचिव सहित कई सदस्य समिति के सदस्यों को मंत्रालय के कामकाज के बारे में जानकारी दी. इस दौरान प्राक्कलन समिति के एक सदस्य ने यह जानना चाहा कि इस वर्ष खेलो इंडिया के लिए आवंटित पैसे को कैसे खर्च किया जाएगा. न्यूज़18 को मिली सूत्रों के हवाले से खबर के अनुसार समिति के सदस्य का सवाल था कि खेलो इंडिया के लिए 800 करोड़ से अधिक बजट का प्रावधान इस वित्तीय वर्ष के लिए किया गया है. लेकिन अभी तक लगभग 87 करोड़ रुपए ही मंत्रालय द्वारा खेलो इंडिया अभियान के तहत किया गया है.

समिति के सदस्यों ने यह जानना चाहा कि आखिरकार बाकी के पैसे का मंत्रालय कैसे उपयोग करेगी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सदस्य यह भी जानना चाहते थे कि क्या इन पैसों को मंत्रालय वापस लौटा देगी.

खेल मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने दिया यह जवाब
न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने सदस्यों को यह बताया की इस वित्तीय वर्ष में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से खेलों पर खर्च नहीं किया जा सकता. लेकिन मंत्रालय के अधिकारियों का कहना था कि वह कोशिश कर रहे हैं कि इन पैसों से खेलों से जुड़े आधारभूत संरचना को विकसित किया जाए ताकि इन पैसों का सदुपयोग किया जा सके.

Source link

About editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*