Rajasthan

minority community will get loan for education and new business, know the last date – News18 हिंदी

रवि पायक/भीलवाडा. भीलवाड़ा जिले में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय यानी मुस्लिम, जैन, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध समुदाय के वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जिसके चलते अब इनको शिक्षा और बिजनेस के लिए एक अनोखा अवसर मिलने वाला हैं. राजस्थान अल्पसंख्यक वित्त और विकास सहकारी निगम लिमिटेड जयपुर द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लिए शिक्षा एंव व्यवसाय ऋण उपलब्ध कराए जा रहे है.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता विभाग के उपनिरीक्षक सत्यपाल जांगिड़ ने कहा कि भीलवाड़ा जिले भर के रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लोन उपलब्ध करवाया जा रहा है. वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अल्पसंख्यक समुदाय को व्यवसाय ऋण के लिए कौशल प्रशिक्षण, आई.टी.आई., शिल्पकार, हथकरघा वाले अनुभवी आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी.

यह चाहिए मुख्य दस्तावेज
ऋण आवेदन के लिए अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, समस्त स्त्रोत से परिवार की वार्षिक आय का प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, मूल निवास प्रमाण-पत्र, कार्यस्थल संबंधी प्रमाण-पत्र, लाइसेंस, फोटो, जन आधार कार्ड, बैंक विवरण, आवेदक का जीवन बीमा (ऋण राशि के अनुसार), गारंटर और प्रोजेक्ट रिपोर्ट आवश्यक है. साथ ही शिक्षा ऋण के लिए समस्त शैक्षणिक प्रमाण-पत्र एवं अंकतालिका, वर्तमान अध्ययनरत प्रमाण पत्र, संबंधित विश्वविद्यालय का पंजीयन/मान्यता संबंधी प्रमाण-पत्र, जमा कराई गई फीस की सभी रसीदें आदि आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना आवश्यक है.

आवेदन करने के लिए जाने लास्ट डेट
व्यवसाय ऋण के लिए आवेदक की आयु 18-54 वर्ष एवं शिक्षा ऋण के लिए आवेदक की आयु 16-32 वर्ष होनी चाहिए. समस्त दस्तावेजों की पूर्ति कर अंतिम दिनांक 10 फरवरी से पूर्व आवेदन पत्र प्रस्तुत करें. ऋण आवेदन से संबंधित जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01482-232086 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

Tags: Bhilwara news, Local18, Rajasthan news

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj