Rajasthan

Sikar News: परदेश कमाने रेलगाड़ी से गया था बेटा! अब एंबुलेंस में लौटा, जमीन रखी गिरवी…बकरियां बेंची, ऐसे पिता ने चुकाया बिल

सीकर:- नीमकाथाना के आगरी की ढाणी गांव में एक गरीब परिवार के घर की चौखट पर एम्बुलेंस आकर रुकी, एंबुलेंस रुकते की घर में रहने वाले बुजुर्ग महिला और पुरुष बाहर निकले. एंबुलेंस का गेट खुलते ही उनके होश उड़ गए, क्योंकि इस एंबुलेंस में एक अधेड़ व्यक्ति का शव था. दोनों की आंखें मृत शरीर देखकर फटी की फटी रह गई. कुछ देर तक दोनों के सांस रुक गई और मुंह से आवाज तक नहीं निकली. दोनों की आंखों से एकाएक आंसू की धारा बह रही थी. जब एंबुलेंस ड्राइवर ने दोनों को आकर हाथ लगाया तो दोनों की एकदम से चीख निकली. एम्बुलेंस गाड़ी में मृत पड़ा अधेड़ उनका बेटा था जो, पिछले महीने मजदूरी करने के लिए गया था. करीब एक माह बाद उसका शव घर आ गया. एंबुलेंस और बूढ़े मां-बाप को रोता देख, लोगों की जुबां पर बस एक ही बात थी है भगवान अब क्या होगा बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा, बुढ़ापे में बूढ़े माँ- बाप अपना समय कैसे गुजारेंगे.

लोहे के सरियों से भरी पिकअप से टकराने से हुई मौतजानकारी के अनुसार मृतक रणवीर सोलंकी पिता बाबूलाल सोलंकी (42) एक महीने पहले नागपुर महाराष्ट्र मजदूरी करने के लिए गया था. वह 10 अक्टूबर शाम को मजदूरी कर अपने साथी के साथ स्कूटी पर सवार होकर अपने मकान पर जा रहा था. तभी नागपुर-उमराव नेशनल हाइवे नं 6 पर लोहे के सरियों से भरी पिकअप से स्कूटी टकरा गई. स्कूटी सवार दोनों युवकों के सरिए शरीर मे घुस गए. इस दौरान रणवीर के साथी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रणवीर को नागपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उपचार के दौरान बुधवार रात 12 बजे उसने भी दम तोड़ दिया.

बकरीया बेचकर एम्बुलेंस का किराया चुकायाजब रणवीर के बुजुर्ग पिता को हादसे की जानकारी मिली तो पिता ने 3 बीघा जमीन गिरवी रखकर 3 लाख रुपये अस्पताल में भिजवाए, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था, उनका बेटा नही बच सका. मृतक के पिता बाबूलाल सोलंकी बकरियां चराकर अपना गुजारा करते हैं. जब एम्बुलेंस से शव लेकर गुरुवार शाम को घर आये तो एम्बुलेंस को देने के लिए 39 हजार रुपये नही थे, पिता ने 13 बकरीया बेचकर एम्बुलेंस का किराया चुकाया.

ये भी पढ़ें:- Jaipur News: NH52 पर पूरी हुई पुल की मांग, अब नहीं जाएगी बेकसूरों की जान, साल भर में बनकर होगा तैयार

मृतक की पत्नी है मंदबुद्धि आपको बता दें कि मृतक रणवीर की पत्नी दिमागी रूप से कमजोर है. हर महीने सीकर से 5 हजार रुपए की दवाई इलाज के लिए लाई जाती है. जब रणवीर की पत्नी सीमा ने अपने पति का मृत शरीर देखा तो उसकी हालत और ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद किसी को भेजकर तुरंत दवाइयां मंगवाई गई. रणवीर की पत्नी सीमा पत्नी का शव देखने के बाद दो दिन से बेसुध है. उसको बार-बार दवाई देने के लिए उठाया जा रहा है. मृतक रणवीर के 3 बेटे है.

Tags: Local18, Rajasthan news, Sikar news

FIRST PUBLISHED : October 19, 2024, 13:51 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj