Sports

NZ vs PAK: 2021 में बिना खेले लौटने के बाद अगले दो साल में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूज़ीलैंड,हो गया ऐलान | :new zealand will tour pakistan in december 2022 and in March 2023 wil

साल 2021 के सितंबर महीने में पाकिस्तान दौरे पर गयी न्यूजीलैंड की टीम सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बिना खेले ही लौट गई थी। अब दिसंबर 2022 और अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड की टीम फिर से पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कुल 15 मैच खेले जाएंगे ।जिसमें से 8 एकदिवसीय मैच होगा। इसके जरिए न्यूजीलैंड की टीम साल 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की तैयारी करेगी।

नई दिल्ली

Published: December 20, 2021 12:33:31 pm

दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी इसके बाद अप्रैल 2023 में फिर से न्यूजीलैंड की टीम पांच वनडे और पांच T20 मैच खेलने पाकिस्तान के दौरा पड़ जाएगी इसी साल सितंबर महीने में T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वहां से अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था। उसके बाद बयान दिया कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी वहाँ सुरक्षित नहीं है। अब फिर से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में खेलने का फैसला किया है।

nzvspak.jpg

PCB यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि दिसंबर 2022 से अप्रैल 2023 के बीच न्यूजीलैंड की टीम 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। दिसंबर में न्यूजीलैंड टीम दो टेस्ट टीम वनडे मैच का सीरीज खेलने आएगी। इसके बाद अप्रैल 2023 में दूसरी बार न्यूजीलैंड पाकिस्तान आकर पांच एकदिवसीय और पांच 20-20 मैच खेलेगी। सितंबर 2021 में न्यूजीलैंड ने अचानक ही पाकिस्तान से अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था जिसके बाद पूरे विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान की काफी फजीहत हुई थी। इस कैंसिल किए गए दौरे की भरपाई के लिए न्यूजीलैंड टीम अब दोबारा यहां आएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मार्टिन के बीच बैठकों और चर्चाओं के बीच इस कार्यक्रम को मूर्त रूप दिया गया है। 2022 में होने वाले दोनों टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के हिस्सा होंगे। पीसीसी चीफ रमीज राजा ने अपने बयान में कहा कि मैं हमारी चर्चा और वार्ताओं के परिणाम से काफी खुश हूं और मार्टिन को उनकी समझ और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

newsletter

अगली खबर

right-arrow

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj