Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या:मंत्री विजयवर्गीय का करीबी मृतक नेता; चहेतों ने आरोपियों के घर की तोड़फोड़-आगजनी

निराला समाज टीम।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ भाजपा नेता मोनू कल्याणे। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश सरकार के शहरी विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी भाजपा युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष मोनू कल्याणे की इंदोर में गोली मारकर शनिवार-​रविवार की रात हत्या कर दी गई। इसके बाद समर्थकों ने आरोपियों के घर तोड़फाेड़ के साथ आगजनी कर दी। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

वारदात शनिवार-रविवार की दरमियानी रात इंदोर में करीब 3 बजे एमजी रोड इलाके की है। पुलिस ने बताया कि चिमनबाग चौराहे पर मोनू पुत्र राजेन्द्र कल्याणे को गोली मारी गई। हत्याकांड में पीयूष और अर्जुन का नाम सामने आया है। पुरानी रंजिश में आरोपियों ने मोनू पर एक से ज्यादा फायर किए थे। मौके पर मौजूद साथी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एडिशनल डीसीपी राम स्नेही मिश्रा ने कहा- मोनू रविवार शाम करीब 5 बजे भगवा रैली निकालने वाला था। इसके लिए इलाके में बैनर-पोस्टर लगाए गए थे। देर रात को भी मोनू अपनी टीम के साथ बैनर-पोस्टर लगा रहा था। इसी दौरान उस पर हमला किया गया। आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देकर तलाश की जा रही है।

इधर मोनू की हत्या की जानकारी मिलने के बाद पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय और दूसरे भाजपा नेता रात में ही उसके घर पहुंचे। मोनू के समर्थकों ने आरोपियों के घर में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की।

पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय और विधायक गोलू शुक्ला के चुनाव में मोनू कल्याणे ने अहम भूमिका निभाई थी। (फाइल फोटो)

भगवा यात्रा के बारे में पूछा और मार दी गोली

मोनू कल्याणे हर साल इलाके में भगवा यात्रा निकालता था। शनिवार रात को साथियों के साथ इसी की तैयारी में लगा था। इसी बीच पीयूष और अर्जुन बाइक से वहां पहुंचे। उन्होंने मोनू से पूछा- रैली का समय क्या है? कितने लड़के लेकर आना है? इसी दौरान बाइक पर पीछे बैठे अर्जुन ने पिस्टल निकाली और मोनू पर दो फायर कर दिए। एक फायर नजदीक खड़े दोस्तों को देखते हुए हवा में किया। गोली लगते ही मोनू नीचे गिर गया।

मोनू की हत्या के बाद उसके समर्थकों ने आरोपियों के घर पर तोड़फोड़ कर दी।

मोनू की हत्या के बाद उसके समर्थकों ने आरोपियों के घर पर तोड़फोड़ कर दी।

पार्टी में मोनू के बढ़ते कद की वजह से रंजिश रखते थे आरोपी
पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी पीयूष और अर्जुन उषा फाटक इलाके के रहने वाले हैं। मोनू भी इनके पड़ोस में ही रहता था। वे भाजपा में मोनू के बढ़ते कद से रंजिश पाले हुए थे। दोनों आरोपियों पर कई थानों में केस दर्ज हैं।

मोनू के परिवार में बड़े भाई सोनू, माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं।

पुलिस आरोपी पीयूष और अर्जुन की तलाश में छापामारी कर रही है।

पुलिस आरोपी पीयूष और अर्जुन की तलाश में छापामारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj