Sports

गांगुली ने की स्पीड की दुनिया में एंट्री, कोलकाता रॉयल टाइगर्स टीम के मालिक बने

नई दिल्ली. दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली अब खुद को स्पीड की दुनिया में आजमाने जा रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्तान ने मोटरस्पोर्ट इवेंट-इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में एक टीम खरीद ली है. गांगुली इंडियन रेसिंग फेस्टिवल की कोलकाता रॉयल टाइगर्स रेसिंग टीम के मालिक बन गए हैं. इंडियन रेसिंग की दुनिया में गांगुली की एंट्री को बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल एक मोटरस्पोर्ट इवेंट है. इसे भारत में युवाओं को ध्यान में रखकर लाया गया है. इस फेस्टिवल में दो मुख्य चैंपियनशिप-इंडियन रेसिंग लीग (IRL) और फॉर्मूला 4 इंडियन चैंपियनशिप (F4IC) शामिल हैं. इस साल अगस्त से नवंबर तक आठ शहरों- कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, कोच्चि और अहमदाबाद- की टीमें इसमें प्रतिस्पर्धा करेंगी. इसमें कोलकाता पहली बार भाग लेने जा रहा है.

‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ के नाम से मशहूर सौरव गांगुली अब कोलकाता रॉयल टाइगर्स के मालिक के रूप में इस चैंपियनशिप में शामिल हो गए हैं. उनकी शानदार उपस्थिति पश्चिम बंगाल और पूर्वी भारत में मोटर रेसिंग के लिए उत्साह के एक नए युग की शुरुआत होगी.

सौरव गांगुली ने कहा, ‘मैं इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में कोलकाता टीम के साथ इस रोमांचक यात्रा पर जाने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं. मोटरस्पोर्ट्स हमेशा से मेरा जुनून रहा है. कोलकाता रॉयल टाइगर्स के साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में एक मजबूत विरासत का निर्माण करना और मोटरस्पोर्ट के प्रति उत्साही लोगों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करना है.’

रेसिंग प्रमोशन प्राइवेट लिमिटेड (आरपीपीएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अखिलेश रेड्डी ने कहा, ‘हमें कोलकाता फ्रैंचाइजी के मालिक के रूप में सौरव गांगुली के नाम की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है. उनकी दूरदर्शी नेतृत्व क्षमता भारतीय रेसिंग फेस्टिवल में बेजोड़ गतिशीलता लाती है. ‘

Tags: Sourav Ganguly, Sports news

FIRST PUBLISHED : July 11, 2024, 21:52 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj