Tech

आईफोन यूज़र्स की हुई बल्ले-बल्ले, आ गया iOS 18, फोन में बदल जाएंगे ये फीचर्स, Siri भी करेगा कमाल!

हाइलाइट्स

ऐपल iOS 18 में प्राइवेसी फीचर में भी सुधार हुआ है.iOS 18 में ऐप्स के साथ डेटा शेयर करने के तरीके को कंट्रोलसिरी को ऐपल इंटेलिजेंस से लैस ऑन-स्क्रीन सुविधाएं भी मिलने वाली हैं.

ऐपल ने अपने WWDC 2024 इवेंट में कई ऐलान किए हैं, जिसमें से एक जरूरी iOS 18 है. ऐपल ने आईफोन के लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 18 को लॉन्च कर दिया गया है, और बताया है कि इसके आने से डिवाइस में कई बदलाव देखे जा सकेंगे. इस नए OS में AI वाले नए फीचर्स और होम स्क्रीन कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी मिलेगा. ऐपल iOS 18 में प्राइवेसी फीचर में भी सुधार किया गया है. इसमें ऐप्स के साथ डेटा शेयर करने के तरीके को कंट्रोल करने की क्षमता भी शामिल है. iOS 18 के साथ यूज़र्स अपनी पूरी कॉन्टैक्ट लिस्ट के एक्सेस देने के बजाय कुछ खास कॉन्टैक्ट्स को ऐप्स के साथ शेयर कर सकेंगे.

इसके अलावा नए iOS में यूज़र्स अपने होम स्क्रीन से कुछ ऐप्स को लॉक भी कर सकेंगे, जिससे अनऑथराइज़ यूज़र्स को बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन या डिवाइस के पासकोड के बिना इन ऐप्स तक पहुंचने से रोका जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- गर्मी से AC में पकड़ रही आग, हड़बड़ाहट में बिलकुल न करें ऐसी गलती, बन सकती है जानलेवा!

ऐप्स को कर सकेंगे हाइड!iOS 18 में लॉक स्क्रीन कस्टमाइज़ेशन भी मिलता है. इससे टॉर्च और कैमरा शॉर्टकट के साथ यूज़र्स अपने iPhone को अनलॉक किए बिना या उसके दौरान सीधे ऐप खोलने के लिए लॉक स्क्रीन पर ज़्यादा शॉर्टकट जोड़ सकें. iOS 18 यूज़र्स को डिवाइस पर सभी ऐप्स पर FaceID लॉक लगाने की अनुमति देगा. यूज़र्स कुछ ऐप्स को हाइड भी कर सकते हैं.

iOS 18 RCS इमेज सपोर्ट और iMessage में नए इमोजी रिएक्शन समेत कई फीचर लाता है. इसके अलावा iMessage में कुछ टेक्स्ट इफेक्ट जोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें- अगर इस तरह से चलाया कूलर तो कमरे में बढ़ जाएगी उमस, चिपचिप करेगी बॉडी, बहेगा पसीना

Siri में भी जुड़ा नया फीचर!एक नए इंटरफेस और ऐप आईकन के साथ, असिस्टेंट को ज़्यादा आसान बनाने के लिए सिरी को iOS 18 के साथ अपग्रेड मिल रहा है. ऐपल का कहना है कि वर्चुअल असिस्टेंट यूज़र्स को वॉयस कमांड का इस्तेमाल करने के साथ-साथ सिरी में टाइप करने की अनुमति देगा.

सिरी को ऐपल इंटेलिजेंस से लैस ऑन-स्क्रीन सुविधाएं भी मिलने वाली हैं, जो कंपनी की प्राइवेसी फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सिस्टम है जिसे इस साल के आखिर में शुरू किया जाएगा. बता दें कि ऐपल इंटेलिजेंस फिलहाल यूएस में बीटा रूप में और सिर्फ दो स्मार्टफोन – आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स पर उपलब्ध होगा.

Tags: Apple Iphone 13

FIRST PUBLISHED : June 11, 2024, 08:09 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj