National

मुंबई बिगाड़ सकती है हैदराबाद का प्लेऑफ समीकरण, 3 बैटर से बचकर रहना होगा SRH को – हिंदी

नई दिल्ली. आईपीएल अब जिस स्टेज पर है, वहां हर एक मैच प्लेऑफ (IPL playoffs) के नजरिए से अहम हो गया है. खासकर पॉइंट टेबल में टॉप-6 में मौजूद टीमों के लिए, जो प्लेऑफ की रेस में दमदारी से मौजूद हैं. ऐसी ही एक टीम है सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच. पैट कमिंस की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद की टीम 12 अंक लेकर टॉप-4 में मौजूद है. इसके बावजूद एसआरएच की प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं है और मुंबई इंडियंस उसका खेल बिगाड़ सकती है.

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला है. मुंबई इंडियंस 11 मैच में 6 अंक लेकर पॉइंट टेबल में 10वें स्थान पर है. वह अगर अपने सारे मैच जीत ले तब भी 12 अंक से आगे नहीं बढ़ पाएगी. वजह- सनराइजर्स समेत 5 टीमों के 12 या इससे अधिक अंक हैं. यानी मुंबई इंडियंस आईपीएल प्लेऑफ (IPL playoffs) की रेस से लगभग बाहर है और यही वो बात है जो सनराइजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.

IPL 2024 प्लेऑफ की दूसरी टीम पक्की, 4 टीमें रेस से बाहर! चेन्नई समेत 4 के बीच 2 स्थान के लिए जंग

मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह ऐसे क्रिकेट हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए इसी महीने वेस्टइंडीज रवाना होना है. सनराइजर्स के खिलाफ जब मुंबई इंडियंस उतरेगी तो रोहित, पंड्या, सूर्या लंबी पारी खेलकर वर्ल्ड कप से पहले आत्मविश्वास ऊंचा करना चाहेंगे. ये खिलाड़ी बेखौफ होकर खेल सकते हैं क्योंकि अब मुंबई इंडियंस के पास खोने को कुछ नहीं है. अगर इनमें से दो बैटर भी रंग में आ गए तो सनराइसर्ज के लिए जीत ख्वाब हो सकती है. गेंदबाजी में बुमराह पूरी लय में हैं ही. वे निश्चिततौर पर बैटर्स की कड़ी परीक्षा लेंगे.

20 अंक तक जा सकती है हैदराबादसनराइजर्स हैदराबाद ने अभी 10 मैच ही खेले हैं. अगर वह अपने बाकी बचे 4 मैच जीत ले तो 20 अंक तक जा सकती है. अगर वह 2 मैच हार जाए तो 16 अंक पर ठिठक सकती है. कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स पहले से 16 अंक हासिल कर चुके हैं. ऐसे में सनराइजर्स नहीं चाहेगी कि वह भी 16 अंक पर ठहरे क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपजायंट्स भी यहां तक आ सकती हैं.

नेट रनरेट से हो सकता है चौथी टीम का फैसलाअगर एक से ज्यादा टीमें 16 अंक पर ठहरीं तो फिर नेट रनरेट पर बात अटक जाएगी. कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि वह बराबर अंक लेकर भी सिर्फ नेट रनरेट की वजह से प्लेऑफ से बाहर हो. इसीलिए सनराइजर्स हैदराबाद पूरी कोशिश करेगी कि वह मुंबई इंडियंस को हराए. दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस इसलिए जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि वह पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर ना रहे.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, Mumbai indians, Sunrisers Hyderabad

FIRST PUBLISHED : May 6, 2024, 10:03 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj