Business

प्रमोटर ने कंपनी में लगाया पैसा तो आज रॉकेट बन गया यह शेयर, एक साल में चार गुना बढ़ा पैसा

हाइलाइट्स

आईनॉक्स विंड कर्जमुक्‍त होने की प्रक्रिया में है. आईनॉक्स विंड शेयर में लंबे समय से तेजी है. एक साल में यह 290 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

नई दिल्‍ली. एनर्जी कपंनी आईनॉक्‍स विंड के शेयरों में आज यानी गुरुवार को तुफानी तेजी आई है. सुबह 11 बजे यह शेयर एनएसई पर 11.66 फीसदी की तेजी के साथ 159.09 रुपये पर कारोबार कर रहा था. सुबह खुलने के बाद एक बार यह शेयर 164 रुपये तक पहुंच गया. आईनॉक्‍स विंड शेयर एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है. एक साल में यह शेयर निवेशकों को 290 फीसदी मुनाफा दे चुका है. कंपनी के शेयरों में आज तेजी इस खबर के बाद आई कि इसकी प्रमोटर, आईनॉक्सविंड एनर्जी लिमिटेड ने कंपनी में 900 करोड़ रुपये का इक्विटी निवेश किया है.

प्रमोटर ने यह राशि 28 मई 2024 को एक ब्लॉक डील के जरिए आईनॉक्सविंड लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बेचकर जुटाई थी. इस ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के 2.75 करोड़ शेयर या करीब 5 फीसदी हिस्सेदारी को बेचा गया था. यह पूरी डील 151 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर हुई थी.

Tax Free Income : यहां से हुई है कमाई तो एक धेला भी नहीं देना होगा इनकम टैक्‍स

कंपनी होना चाहती है कर्जमुक्‍त आईनॉक्सविंड ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा है कि वह इन पैसों का इस्तेमाल अपने आंतरिक लोन को पूरी तरह से कम करने के लिए करेगी, जिससे वह कर्जमुक्त कंपनी का दर्जा पा सके. मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईनॉक्सविंड के सीईओ कैलाश ताराचंदानी ने कहा कि इस फंड से कंपनी को शुद्ध रूप से कर्ज मुक्त होने, अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और विकास को गति देने में मदद मिलेगी। हमें उम्मीद है कि भविष्य में लोन के ब्याज पर होने वाला खर्च बचेगा, जिससे हमारे मुनाफे में और इजाफा होगा.

क्रिसिल अपग्रेड कर चुकी है रेटिंग रेटिंज एजेंसी क्रिसिल ने जून की शुरुआत में, बैंकिंग सुविधाओं के लिए आईनॉक्सविंड की लॉन्ग-टर्म और शॉर्ट-टर्म रेटिंग को अपग्रेड किया था. क्रिसिल ने कहा था कि कंपनी की वित्‍तीय स्थिति पहले से बेहतर हुई और इसका बिजनेस रिस्क प्रोफाइल भी सुधरा है.

सालभर में पैसा चार गुना आईनॉक्‍स विंड शेयर का चार जुलाई, 2023 को भाव 40.63 रुपये था. आज यह बढकर 158 रुपये हो चुका है. इस तरह एक साल में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने 290 फीसदी रिटर्न दिया है. इसका मतलब है कि एक साल में ही किसी निवेशक का इस शेयर में लगाया एक लाख रुपये अब चार लाख में तब्‍दील हो चुका है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market today

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 11:21 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj