Rajasthan

Tourists from India and abroad come here not only in summer but also in rainy season, this secret place of Rajasthan is very beautiful

सिरोही:- राजस्थान में मानसून का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में घूमने के शौकीनों को अब राजस्थान के इस खास स्थान को एक्सप्लोर करना चाहिए, जो बेहद सुंदर और रमणीय है. खास बात यह है कि बारिश के दिनों में यहां देश-विदेश से पर्यटक उमड़ते हैं. राजस्थान के गोदी में स्थित माउंट आबू हिल स्टेशन बारिश के मौसम में पर्यटकों के लिए एक प्रमुख आकर्षण है. यहां का प्राकृतिक सौंदर्य, शांतिपूर्ण माहौल और ऐतिहासिक महत्व उसे एक अनोखे अनुभव का केंद्र बनाता है.

यहां कई आकर्षण का केंद्रमाउंट आबू के बारिश के मौसम में गुलाबी घटाओं के बीच घूमने का अनुभव एक अलग ही महसूस होता है. ठंडी भीगी हवाओं और सुगंधित मिट्टी के आस्वाद से युक्त यात्री माउंट आबू के वातावरण में अद्वितीय शांति का आनंद लेते हैं. यहां के प्राकृतिक स्थल, जैसे नक्की झील, गुरुशिखर, अचलगढ़, सनसेट पॉइंट, अनादरा पॉइंट, गोमुख, देलवाड़ा जैन मंदिर समेत अनेकों पानी के झरने और ऊंचे पर्वत आकर्षण का केंद्र रहते हैं. आबूरोड-माउंट आबू मार्ग पर बारिश में रास्ते मे कई झरने बहते नजर आते हैं.

हरी-भरी नजर आती है अरावली की पहाड़ियांसाल के अन्य महीनों के मुकाबले बारिश में माउंट आबू का मौसम कुछ खास होता है. यहां अरावली पर्वतमाला की पहाड़ियां बारिश के साथ ही पूरी तरह हरी-भरी और धुंध की आगोश में नजर आती हैं. नक्की झील में तो ऐसा महसूस होता है, जैसे वे बादलों के बीच बोटिंग का आनंद ले रहे हैं. अरावली पर्वतमाला की सबसे ऊंची चोटी गुरुशिखर से पूरे क्षेत्र के नजारों का आनंद लिया जा सकता है. आप भी एक बार इस पर्यटक स्थल का लुत्फ जरूर उठाएं.

Tags: Local18, Rajasthan news, Sirohi news

FIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 17:32 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj