Rajasthan

घर बैठे रोजाना करें बाबा खाटू श्याम के दर्शन, श्रृंगार और संध्या आरती में हों शामिल, इस लिंक पर करें क्लिक

सीकर. विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है. गर्मी हो या सर्दी खाटूश्याम जी में लगातार भक्तों का जमावड़ा लगता रहता है. हर भक्त बाबा श्याम की आरती में शामिल होकर उनकी मनमोहक दर्शन करना चाहता है. लेकिन अब आप घर बैठे बाबा श्याम के मनमोहक श्रृंगार के दर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा आरती में भी शामिल हो सकते हैं.

श्री श्याम मंदिर कमेटी ने आम भक्तों की सहूलियत के लिए यह व्यवस्था की है. श्री श्याम मंदिर कमेटी के अनुसार कोई भी भक्त मोबाइल और कंप्यूटर पर बाबा श्याम की लाइव आरती से जुड़ सकता है और बाबा श्याम की आरती और श्रृंगार के दर्शन कर सकता है.

इस तरह बाबा की लाइव आरती से जुड़ेंश्री श्याम मंदिर कमेटी ने बाबा श्याम के गर्भ गृह में लाइव आरती के लिए फिक्स कैमरा लगाया हुआ है. यह कैमरा रोजाना बाबा श्याम की आरती के समय शुरू किया जाता है. भक्त बाबा श्याम के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/ShriShyamDarshan पर जाकर रोजाना बाबा श्याम के दर्शन कर सकते हैं.

श्रृंगार और संध्या आरतीरोजाना बाबा श्याम की पांच आरतियों में से दो आरती लाइव दिखाई जाती हैं. श्री श्याम मंदिर कमेटी के अनुसार सुबह श्रृंगार आरती और शाम को संध्या आरती को श्रद्धालु मोबाइल और कम्प्यूटर पर लाइव देख सकते हैं. रोजाना सुबह 6:45 पर बाबा श्याम के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर श्रृंगार आरती लाइव स्टार्ट हो जाती है. उसके बाद 6:50 पर मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा श्याम की आरती शुरू करते हैं.

संध्या आरती का समय नोट करेंशाम 7:45 पर संध्या आरती लाइव शुरू हो जाती है. 7:50 पर मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा श्याम की आरती करते हैं. बाबा श्याम की दोनों आरती काफी देर तक लाइव चलती है. हर भक्त आरती के समय बाबा श्याम के दर्शन कर सकता है. इसके अलावा लाइव आरती के दौरान किए गए कमेंट भी आरती के मुख्य स्क्रीन पर नजर आते हैं.

रोजाना यहां से फोटो करें डाउनलोडलाइव आरती के अलावा रोजाना आप बाबा श्याम की फोटो भी अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. फोटो के माध्यम से बाबा श्याम के दर्शन कर सकते हैं. आप श्री श्याम मंदिर कमेटी की ऑफिशल वेबसाइट https://www.shrishyammandir.com पर जाकर रोजाना बाबा श्याम के अलौकिक श्रृंगार के दर्शन फोटो के रूप में कर सकते हैं. यहां पर 24 घंटे बाबा श्याम के लाइव दर्शन होते हैं.

Tags: Local18, Sikar news

FIRST PUBLISHED : June 3, 2024, 15:29 IST

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj